रेल बजट खत्म कर पैसा अपने दोस्तों में बांटना चाहते हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 24th of September 2016 04:45:39 PM

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लालगंज की खाट सभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा और अपने भाषण दौरान रेल बजट खत्म करने पर प्रतिक्रिया दी। राहुल ने कहा, मोदी जी ने रेल का बजट खत्म कर दिया। अब वे रेल के पैसों को अपने कुछ मित्रों में बांटना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी किसान बजट जारी करें और बताएं कि देश के लिए उनके पास क्या योजनाएं हैं?
किसान विषम हालात से जूझ रहे हैं और मोदी जी विदेश दौरों के साथ ओबामा के साथ सेल्फी खिंचवाने में मस्त हैं। कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों के कर्जे माफ कर दिए जाएंगे। तय वक्त से करीब ढाई घंटा देर से पहुंचे राहुल गांधी ने किसानों से सीधे संवाद किया।
किसानों ने उन्हें  बिजली, पानी, सड़क, बेरोजगारी व खराब कानून व्यवस्था से अवगत कराया। पौन घंटे के अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि मोदी ने एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये कर्जा माफ किया लेकिन महज 12-15 पूंजीपतियों का। जबकि कांग्रेस ने देश भर के किसानों का 75 हजार करोड़ रुपया कर्जा माफ किया था।
भाजपा 10 हजार करोड़ कर्ज वाले विजय माल्या को डिफॉल्टर बताती है जबकि छोटे-छोटे बकायेदार किसानों को चोर बताती है। किसानों से पूछा, आपके खाते में मोदी के भेजे हुए 15 लाख आए या नहीं। जवाब नहीं मिलने पर कहा कि देश के पीएम को क्या इतना बड़ा झूठ बोलना चाहिए। एक किसान से पूछा कि आपके किसी बच्चे को मोदी जी ने नौकरी दी। जवाब नहीं मिलने पर फिर तंज कसा, देश के पीएम को क्या झूठा वादा करना चाहिए।
कहा था कि देश के दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देंगे लेकिन दिया एक को भी नहीं। नहरों में पानी न आने संबंधी एक किसान के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 2008 में उनकी सरकार ने 105 करोड़ रुपये इस नहर के लिए दिए थे, लेकिन वे रुपये यूपी में आकर खो गए।

Leave a Comment