राष्ट्रपति चुनाव तक सांसद पद नहीं छोड़ेंगे पार्रिकर, योगी और मौर्य

Posted by: संजय सिंह चौहान Wednesday 22nd of March 2017 05:28:07 PM

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राष्ट्रपति चुनाव होने तक अपनी संसद सदस्यता नहीं छोड़ेंगे. राष्ट्रपति चुनाव आने वाले जुलाई में होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद ये तीनों सांसद उत्तर प्रदेश और गोवा में पार्टी द्वारा दी गई ज़िम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए अपनी संसद सदस्यता नहीं छोड़ेंगे.

किसी राज्य का सीएम पद संभालने के बाद इस्तीफा देने के लिए सांसद के पास 6 महीने तक का समय होता है. इन तीनों नेताओं के 6 माह सितंबर में पूरे होंगे, वहीं राष्ट्रपति चुनाव जुलाई में होने हैं. इसलिए किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी. वहीं भाजपा को पूरा भरोसा है कि इस बार का राष्ट्रपति उनकी पार्टी की पसंद का होगा इसलिए पार्टी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

बता दें कि पार्रिकर ने फिर गोवा के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला है. वह भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. योगी गोरखपुर से और मौर्य फूलपुर से भाजपा के सांसद हैं. राज्य के दूसरे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर थे. वह अपने पद से पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं.

 

Leave a Comment