मेरठ में गरजे पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने के लिए यूपी की सरकार बदलना जरूरी

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 4th of February 2017 10:05:30 AM

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन के दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी के प्रयास को शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी धार दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले चरण के चुनाव के पहले आज मेरठ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने पहुंच गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैलियों के बाद उत्तर में यह उनकी पहली चुनावी रैली होगी. इस रैली में उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, सांसद भारतेन्दु सिंह, सत्यपाल सिंह, राजेन्द्र अग्रवाल, डॉ. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, विजय पाल सिंह तोमर आदि मौजूद हैं.

मोदी ने कहा कि गांव-घर छोड़ने के लिए प्रदेश का युवा मजबूर है. मोदी ने कहा कि गुंडाराज से लड़ाई बाकी है. यूपी ने मुझे जो प्यार दिया, उसका कर्ज चुकाना बाकी है. 2.5 साल के कार्यकाल में मुझ पर कोई कलंक नहीं लगा है. भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है.

रैली में मोदी-मोदी के नारे जोर-शोर से लग रहे थे. मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस प्रदेश की सपा सरकार को कोस रही थी, लेकिन रातों-रात ऐसा क्या हो गया कि वे एक-दूसरे के गले मिल गए हैं.

मोदी ने लोगों से पूछा कि उन्हें SCAM चाहिए या विकास, लोगों ने कहा विकास. फिर मोदी ने SCAM का मतलब बताया. S यानी सपा, C यानी कांग्रेस, A यानी अखिलेश और M यानी मायावती. इसके बाद मोदी ने कहा कि प्रदेश में मजबूत सरकार नहीं होगी, तो केंद्र से भेजा गया रुपया या तो कहीं और चला जाएगा या फिर ऐसे ही पड़े-पड़े सड़ जाएगा.

सपा को ऐसे लिया निशाने पर

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने सफाई अभियान के लिए यूपी सरकार को 950 करोड़ रुपये दिए और ये चालीस करोड़ रुपये भी खर्च नहीं कर पाए. वे पूरे दिन... कभी चाचा तो कभी पापा, तो कभी चाची तो कभी भतीजा... कभी मामा तो कभी मामा का साला... तो कभी साले का भतीजा... तो कभी भतीजे की बहू... न जाने कहां - कहां क्या हाल करके रखा है उत्तर प्रदेश का.

लोगों के स्वास्थ्य और इलाज के लिए केंद्र सरकार ने यूपी सरकार को 4 हजार करोड़ रुपये दिए थे. मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि राज्य सरकार इसमें से ढाई हजार करोड़ रुपये भी खर्च नहीं कर पाई और न ही इसका हिसाब दे पाई.

हम यूपी सरकार से गरीबों के घरों की लिस्ट मांगते रहे, उन्होंने नहीं दी. उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने के लिए यूपी की सरकार बदलना जरूरी है. यूपी की इस रुकावट वाली सरकार को हटाइए तभी विकास की संभावना दिखेगी.

मैं वादा करता हूं कि दिल्ली से हमेशा देखूंगा कि हमारे किसानों की मदद हो रही है या नहीं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का पहला चरण 11 फरवरी से शुरू हो रहा है, जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मेरठ में भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

रैली में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर समेत आसपास के कई जनपदों से भीड़ जुटाने की तैयारी है. अभी मेरठ की सात सीटों में चार पर भाजपा का कब्जा है, जबकि तीन पर सपा काबिज है. मोदी का आगमन भाजपाइयों में नई ऊर्जा का संचार करेगा.

आज भाजपा के अन्य नेता भी चुनावी माहौल बनाने में में व्यस्त

भारतीय जनता पार्टी आज प्रदेश में अपने नेताओं की फौज उतार रही है. मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बिसौली, एटा, फतेहाबाद व फतेहपुर सीकरी में और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की मथुरा, हाथरस व फिरोजाबाद में रैलियां होंगी.

Leave a Comment