मुख्यमंत्री केजरीवाल को झटका, केंद्र सरकार ने जनलोकपाल समेत 14 बिल लौटाए

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 25th of June 2016 06:45:44 AM

नई दिल्ली- केन्द्र सरकार ने आज दिल्ली विधानसभा द्वारा पास किये गये सभी 14 बिलों को लौटा दिया है। केंद्र ने प्रक्रिया का पालन नहीं होने का हवाला देने के चलते बिल लौटाए है। अब एलजी की राय के बाद ही केंद्र सरकार कोई फैसला लेगा।

14 बिलों में जनलोकपाल भी शामिल

जिन 14 बिलों को केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लौटाया है उनमें जनलोकपाल बिल भी शामिल है। केन्द्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को सलाह दी है कि अगर वो इन बिलों को पास करवाना चाहती है तो उसके लिये पूरी प्रक्रिया का पालन करे। केन्द्र ने दिल्ली के उपराज्यपाल से इस मामले पर अपनी राय देने को कहा है। एलजी की राय के बाद ही बिल पर फैसला होगा।

केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि उपराज्यपाल और केन्द्र की राय के बिना बिल कैसे पास करवाए गए। केन्द्र का कहना है कि जो बिल पास किए गये हैं वो दिल्ली विधानसभा के अधिकार क्षेत्र से बाहर के हैं।

केजरीवाल का तीखा हमला

वहीं सीएम केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए एक बार फिर केंद्र सरकार जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बेवजह टांग अड़ा रही है। क्योंकि प्रक्रिया के तहत के सभी बिल गृह मंत्रालय को भेजा गया है। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी खुद काम नहीं कर रहे हैं और दूसरों को भी नहीं करने दे रहे हैं।

Leave a Comment