भाजपा भगाओ-देश बचाओ, लेकिन नीतीश को आगे मत लाओ

Posted by: राजू यादव Friday 5th of May 2017 08:42:36 AM

 गैरभाजपाई महागठबंधन के प्रमुख विचारक लालू प्रसाद ने भाजपा के खिलाफ  निर्णायक लड़ाई का ऐलान कर दिया है. राजगीर में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालू ने 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ का नारा दिया! लेकिन इस आंदोलन का नेता कौन होगा? इस पर गहरी चुप्पी है! वजह साफ है... नीतीश कुमार को महागठबंधन के नेता सेनापति बनाना नहीं चाहते तो किसी और का राजनीतिक वजन इस वक्त पीएम नरेन्द्रभाई मोदी के बराबर है नहीं! 

बिहार में नीतीश कुमार के प्रत्यक्ष समर्थक, अप्रत्यक्ष विरोधी भी उन्हें पीएम बनाने को उत्सुक नहीं हैं लिहाजा मीठी राजनीति के तहत अब उनका नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे कर दिया है! उधर, हार की गर्मी से परेशान आप अभी ठंडे पड़े हैं... पीएम बाद में देखेंगे, पहले दिल्ली सीएम की कुर्सी तो बचा लें! इस नए माहौल से कांग्रेस की जान में भी जान आई है... आखिर कांग्रेस के तो एकमात्र पीएम उम्मीदवार राहुल गांधी ही हैं! 

सारी समीकरण ठीक हो तो उधर मुलायम सिंह महागठबंधन के महाविरोधी बने हुए हैं... वे तो यूपी चुनाव के समय से ही गठबंधन की गणित के खिलाफ थे! अब महागठबंधन मुलायम सिंह को तो पीएम बनाने से रहा, तो दूसरों के लिए राजनीतिक दंड बैठक क्यों लगाएं? जब किसी और को ही पीएम बनना है तो नरेन्द्रभाई में क्या कमी है?

Leave a Comment