बिहार में बीजेपी ने सांसद नित्यानंद राय को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

Posted by: राधिका प्रकाश Wednesday 30th of November 2016 06:09:12 PM

बीजेपी ने आज दो बड़े फैसले किए हैं. मनोज तिवारी को सतीश उपाध्याय की जगह दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है, वहीं बिहार में मंगल पांडे की जगह सांसद नित्यानंद राय को बिहार बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है. दोनों ही अध्यक्ष वर्तमान में सांसद हैं.

नित्यानंद राय ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार के उजियारपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वे भारी वोटों से जीत कर संसद बने हैं. नित्यानंद राय संसद में कृषि मामलों की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी हैं. सासंद बनने से पहले वह साल 2000, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 और 2010 में लगातार हाजीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं.

मनोज तिवारी बने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष

गायक, अभिनेता, टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और म्यूज़िक डायरेक्टर से राजनेता बने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से 16वीं लोकसभा में बीजेपी के सांसद हैं. तिवारी से पहले सतीश उपाध्याय दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष थे.

आपको बता दें कि मनोज तिवारी बीजेपी में शामिल होने से पहले अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी. उन्होंने 2009 में गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन नाकाम रहे थे. मनोज तिवारी बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले हैं.

Leave a Comment