फिर से CM बनेंगीं जयललिता, 17 मई को ले सकती हैं शपथ

Posted by: Tauseef Monday 11th of May 2015 12:46:09 PM

आय से अधिक संपत्ति मामले में सोमवार को कर्नाटक हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिलने के बाद जयललिता के एक बार फिर से तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने के आसार प्रबल हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह एक बार फिर राज्य की मुख्यमत्री बनेंगीं और 17 मई को सीएम पद की शपथ ले सकती हैं।इस समय राज्य के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम हैं। गौर हो कि एआईएडीएमके महासचिव जे. जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के मामले में निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और चार साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद  पन्नीरसेल्वम को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

गौर हो कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता को कर्नाटक हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया है। फैसला आते ही जयललिता के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और वे जश्न मनाने लगे। फैसले के बाद तमिलनाडु की कैबिनेट में भी खुशी की लहर दौड़ गई और वहां जश्न मनने लगा। विशेष कोर्ट ने उन्हें और तीन अन्य को इसी मामले में दोषी करार देते हुए 4 साल की सजा सुनाई थी, लेकिन हाईकोर्ट ने फैसले को पलटते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

फैसले के बाद जयललिता के वकील बी. कुमार ने जानकारी दी कि पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला साबित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अब जयललिता के फिर से मुख्यमंत्री बनने में कोई अड़ंगा नहीं है।

Leave a Comment