प्रियंका गांधी होंगी मैदान में, भाई राहुल गांधी संग मांगेंगी गठबंधन के लिए वोट

Posted by: गोपाल माहेष्वरी Friday 17th of February 2017 04:34:37 PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में आज पहली बार प्रियंका गांधी चुनाव के मैदान में नजर आएंगीं. अपने भाई और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ वे अपनी पार्टी और गठबंधन के लिए वोट मांगेगी. यूपी में राहुल गांधी और अखिलेश यादव आज जो सुर मिला रहे हैं, इसकी स्क्रिप्ट लिखने में प्रियंका गांधी ने अहम भूमिका निभाई थी.

प्रियंका गांधी की पहल पर ही गठबंधन हुआ था

एबीपी न्यूज ने आपको बताया था कि सीटों को लेकर जब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में पेंच फंसा था, तब प्रियंका की पहल पर ही गठबंधन हुआ था. प्रियंका ने गठबंधन तो करा दिया लेकिन खुद अभी तक चुनाव प्रचार करने नहीं आई थीं. आज अपने भाई राहुल गांधी के साथ प्रियंका रायबरेली में दो सभाएं करेंगी.

रायबरेली के ही बछरवां में शाम साढ़े चार बजे होगी

पहली सभा दोपहर तीन बजे रायबरेली की सदर सीट के लिए होगी. प्रियंका की दूसरी सभा रायबरेली के ही बछरवां में शाम साढ़े चार बजे होगी. प्रियंका पहले भी अमेठी और रायबरेली में चुनाव प्रचार करती रही हैं. इस बार जब समाजवादी पार्टी का गठबंधन हुआ तो चर्चा ये भी हुई कि प्रियंका और अखिलेश की पत्नी डिंपल एक साथ प्रचार करेंगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

कांग्रेस के नेता भी कभी कुछ साफ साफ नहीं बोलते

प्रियंका के प्रचार को लेकर कांग्रेस के नेता भी कभी कुछ साफ साफ नहीं बोलते. प्रियंका के प्रचार से पहले कल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अमेठी में थे. अमेठी में अमित शाह ने गांधी परिवार पर वार करते हुए कहा कि ये चुनाव यूपी का भाग्य बदलने का चुनाव है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी अपनी सभाओं में गठबंधन पर प्रहार किए हैं.

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन तो हो गया है

गौरतलब है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन तो हो गया है लेकिन, अमेठी-रायबरेली की सीटों को लेकर पेंच फंस गया है. कांग्रेस यहां की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी. आठ सीटें तो कांग्रेस को मिल गई लेकिन दो सीटों पर समाजवादी पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार उतार दिया. दो सीटों पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आमने-सामने हैं. यही वजह है कि प्रियंका उन्हीं सीटों पर आज प्रचार करेंगी जहां कोई विवाद नहीं है

Leave a Comment