पीएम मोदी आज जाएगें वाराणसी, जनता को देंगे करोड़ों की सौगात

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 22nd of December 2016 04:10:11 PM


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी की जनता को करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद वाराणसी का उनका यह नौवां दौरा होगा। इस दौरे में पीएम बीएचयू और डीरेका में चार योजनाओं का शिलान्यास और एक योजना का लोकार्पण करेंगे। कबीर नगर में आईपीडीएस के मॉडल कार्य का निरीक्षण करेंगे। मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी होने के बाद प्रशासन और पार्टी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


सबसे पहले बीएचयू पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में लोक कलाकारों से रूबरू होंगे और ‘चाणक्य’ नाटक का मंचन देखेंगे। इसके बाद वह दो बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे। एक बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में 500 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर और 200 करोड़ की लागत से प्रस्तावित अत्याधुनिक शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी सेंटर का शिलान्यास करेंगे।

इस दौरान पांडेयपुर में प्रस्तावित 150 बेड के ईएसआई के सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की आधारशिला भी पीएम रखेंगे। वस्त्र मंत्रालय की ओर से ट्रेड फैसेलिटी सेंटर एंड क्राफ्ट म्यूजियम केंद्र का उद्घाटन और मंत्रालय की योजनाओं की लांचिंग भी पीएम करेंगे। 

बीआरएस हेल्थ एवं रिसर्च सेंटर का शिलान्यास और आईपीडीएस के तहत कबीर नगर में कराए गए मॉडल वर्क का निरीक्षण भी प्रस्तावित है। कबीर नगर में पीएम भूमिगत बिजली तारों और हृदय के तहत हेरिटेज पोल लगाए जाने का काम भी देखेंगे। इसके अलावा, बौद्ध सर्किट में बेहतर एयर कनेक्टिविटी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा पुष्पक यान की भी लांचिंग होगी। इन कार्यक्रमों के बाद पीएम पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगे।
 

Leave a Comment