नोटबंदी पर बोले अखिलेश

Posted by: राधिका प्रकाश Tuesday 15th of November 2016 05:34:02 PM

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को जल्दबाजी में किया गया फैसला करार दिया है. कल गाजीपुर की रैली में मोदी के भाषण पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों को कड़क नहीं कड़वी चाय दी है.

सरकार के फैसले की पोल खुल गई है- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि जो सरकारें जनता को दुख देती हैं, जनता उस सरकार को हटा देती है. मोदी ने गरीब लोगों को मुसीबत में डाला है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना तैयारी के फैसला लिया है. अब सरकार की पोल खुल गई है. नोट बंदी के इस फैसले के बाद लोग परेशान हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में लोग खाने-पीने की चीजों को तरस गए हैं.

अखिलेश ने आगे कहा कि अभी पूरे देश में स्थिति सामान्य होने में करीब 6 महीनों का समय लगेगा. उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री होने की हसीयत से मुझे अभी तक कोई स्थिति की कोई जानकारी नहीं दी गई है. अखिलेश ने कहा कि बैंकों और एटीएम में ही पर्याप्त मात्रा में पैसे नहीं पहुंच रहे हैं. ऐसे में कबतक लोग मरते रहेंगे.

नोटबंदी के बाद से देशभर में मचा है बवाल

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और एक हजार के नोटों को बंद करने का फैसला किया था. सरकार के इस फैसले के बाद से देशभर में उथल-पुथल का माहौल है. पिछले सात दिनों से बैंकों और तमाम एटीएम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं. कुछ लोग मोदी सरकार के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं तो कुछ लोग इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. फैसले के बाद से अबतक देश के अलग-अलग इलाकों से कई लोगों की मौत की खबरें भी आई हैं.

Leave a Comment