नोटबंदी के नाम पर जनता से छल कर रही है मोदी सरकार: ममता बनर्जी

Posted by: राधिका प्रकाश Saturday 3rd of December 2016 08:53:43 AM

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीखा हमला करते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र को डाकू सरकार बताया और सूचना पाने के लिए सीधे उनके अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर राज्य सरकार को नजरंदाज करने पर कानूनी कदम उठाने की चेतावनी दी .

उन्होंने मोदी सरकार पर तानाशाही तरीके से प्रशासन चलाने का आरोप लगाया. शहरी विकास मंत्रालय के नवंबर 2015 और नवंबर 2016 के तुलनात्मक राजस्व संग्रह वर्णन के बारे में पीएमओ को बताने के लिए कोलकाता नगर निगर (केएमसी) को भेजे गए एक पत्र पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं .

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, अभी उन्हें केएमसी के शहरी मामला विभाग के अवर सचिव को संबोधित शहरी विकास मंत्रालय से एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि पीएमओ को नवंबर 2015 और नवंबर 2016 के राजस्व संग्रह वर्णन के बारे में बताया जाए.

उन्होंने कहा, हर एक संघीय ढांचे में एक तंत्र होता है. अगर एक सरकार को सूचना चाहिए तो वह दूसरी सरकार से बात कर सकती है. लेकिन केंद्र सरकार का रवैया देखिए. इस सरकार का हिटलरी कायदा देखिए. उन्होंने कहा, मेरा सवाल है कि किस तरह पीएमओ या कोई विभाग बिना राज्य सरकार से बात किए सीधे अवर सचिव को लिख सकता है.

ममता बनर्जी ने कहा, नोटबंदी के नाम पर मोदी आम लोगों से पैसे लूट रहे हैं और दावा किया वे बहुत हासिल कर चुके हैं. मोदी सरकार डाकू सरकार है. यह नोटबंदी आंखों में धूल झोंकने वाली है. यह सबसे बड़ा छल है.

Leave a Comment