दिल्ली सरकार का दावा, शहर में प्रदूषण पर पाया गया काबू

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Thursday 19th of January 2017 04:14:43 PM

राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण को लेकर विधानसभा में दिल्ली सरकार तथा विपक्ष के बीच जबरदस्त कहासुनी हुई. विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने शहर के प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण की क्षमता पर सवाल उठाया था.

पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर नहीं बढ़ रहा है और दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति ने उसे अच्छे तरीके से काबू में कर लिया है.गौरतलब है कि शहर में हवा की गुणवत्ता मंगलवार के खराब की तुलना में बुधवार को बहुत खराब बताया गया.

जवाब से असंतुष्ट गुप्ता ने आरोप लगाया कि मौजूदा वित्त वर्ष में करीब 10 महीने का वक्त गुजर चुका है उसके बावजूद सरकार बजट में आवंटित 79 करोड़ रूपए का उपयोग नहीं कर सकी है.

पिछले एक साल में प्रदूषण फैलाने वाली कितनी कंपनियों के खिलाफ चालान जारी किया गया है, यह पूछते हुए गुप्ता ने कहा, ‘‘हम सभी को डीपीसीसी की हालत जानते हैं. उसके पास दिल्ली के प्रदूषण से निपटने की क्षमता और इंफ्रांस्ट्रक्चर नहीं है. वह पूरी तरह असफल रहा है.’’ गुप्ता को जवाब देते हुए हुसैन ने आरोप लगाया कि वह मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं. इस दिशा में सरकार ने जो भी कदम उठएं हैं उन्होंने उन सभी की जानकारी दी.

Leave a Comment