गुलाम नबी आजाद के बयान को लेकर बीजेपी ने किया राज्सभा में हंगामा

Posted by: राधिका प्रकाश Friday 18th of November 2016 04:55:30 PM

नोटबंदी को लेकर संसद से लेकर सड़क तक संग्राम मचा हुआ है. संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. नोटबंदी को लेकर विपक्ष खूब हंगामा कर रहा है. लोकसभा और राज्यसभा में आज भी जमकर हंगामा हो रहा है.

भारी हंगामे के बाद राज्यसभा 11.30 बजे तक के लिए स्थगित

नोटबंदी को लेकर भारी हंगामे के बाद लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित


राज्यसभा में भारी हंगामा, कल कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी पर मरने वाली की तुलना उरी हमले के शहीदों से की थी. इसे ही  लेकर बीजेपी हंगामा कर रही है. बीजेपी का कहना है कि गुलाम नबी आजाद को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

राज्यसभा में नोटबंदी पर बुधवार को शुरु हुई लेकिन भारी हंगामे के बाद कल दोनों सदनों को स्थगित करना पड़ा. आज भी चर्चा के होने की उम्मीद कम ही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी के मुद्दे को लेकर जारी हंगामे के चलते कोई काम नहीं हो सका. राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर बुधवार को शुरू हुई चर्चा विपक्षी दलों के शोर शराबे के कारण आगे नहीं बढ़ सकी. विपक्षी दल प्रधानमंत्री के मौजूद रहने और जवाब देने की मांग कर रहे थे. वहीं लोकसभा में मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराने की मांग पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण निचले सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी. सरकार हालांकि नियम 193 के तहत चर्चा कराने को तैयार थी.

Leave a Comment