खाली करना होगा उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अब्बदुला को सरकारी बंगला

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 19th of August 2016 10:44:57 AM

उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अब्दुल्ला को सरकारी बंगला खाली करना होगा. लेकिन, इसे खाली कबतक करना होगा, इस पर हाईकोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है. सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि पायल को किसी तरह के खतरे की जानकारी नहीं है. रही बात सुरक्षा की तो वो उन्हें दूसरी जगह भी दी जा सकती है.

पायल अब्दुल्ला ने दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका लगायी थी कि दिल्ली के 7 अकबर रोड के टाइप-8 बंगले को सुरक्षा कारणों ने खाली न कराया जाए. पायल की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के बंगला खाली करने के आदेश पर फौरी रोक लगा दी थी. साथ ही केंद्र और जम्मू कश्मीर सरकार को नोटिस जारी किया था.

केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में बंद लिफाफे में रिपोर्ट दाखिल कर बताया था कि हाल ही के सुरक्षा रिव्यू के मुताबिक उन्हें कोई खतरा नहीं है. लेकिन उमर अब्दुल्ला के परिवार से होने की वजह से उन्हें जम्मू कश्मीर के आतंकवादियों से खतरा हो सकता है. केंद्र सरकार इसी तरह की सुरक्षा दूसरी जगह भी दे सकती है.

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने पायल के वकीलों से पूछा कि वो कब तक बंगला खाली कर सकती हैं. लेकिन, वकील ने कोई समय सीमा नहीं बताई. जिसके बाद हाईकोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया. हाईकोर्ट ने कहा कि आपको सुरक्षा देने से कोई इंकार नहीं कर रहा, लेकिन आपको दूसरी जगह जाकर रहना होगा.

पायल अब्दुल्लाह ने अपनी हाइकोर्ट में दायर याचिका मे कहा था कि सुरक्षा के लिए उनको जेड प्लस सिक्योरिटी दी गयी है. जिसमें करीब  तो फिर इतने सुरक्षा कर्मियों के लिए छोटे बंगले मे रखना मुश्किल होगा.

Leave a Comment