कालेधन को जड़ से मिटाने के लिए जरूरी है PM मोदी का यह कदम: अमित शाह

Posted by: राधिका प्रकाश Wednesday 9th of November 2016 05:24:31 PM

 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट अवैध घोषित करने के नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय का समर्थन किया और कहा कि इससे भ्रष्टाचार मिटाने में मददगार होगा.

शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा के चंद मिनट बाद एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर यह दिखाया है कि वह देश की जनता के प्रति बचनबद्ध हैं. उन्होंने कहा, 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट अवैध करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय से भ्रष्टाचार मिटाने में मदद मिलेगी.

काला धन और नकली नोटों के रैकेट को जड़ से मिटाने के लिए जरूरी

अमित शाह ने कई सारे ट्वीट में कहा, हम सभी अपने गौरवशाही देश के विकास में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के प्रयासों का समर्थन करें. मैं एक बार फिर उन्हें बधाई देता हूं. शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा वास्तव में भ्रष्टाचार, काला धन, हवाला और नकली नोटों के रैकेट को जड़ से मिटाने के लिए जरूरी है.

बीजेपी अध्यक्ष ने लिखा, सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कठोर, मगर समय पर अनूठा कदम उठाने के लिए बधाई देता हूं.

10 नवंबर से 500 रुपये, 2000 रुपये के नए नोट

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल ने मंगलवार को कहा कि 10 नवंबर से 500 रुपये और 2000 रुपये के नए नोट जारी किए जाएंगे. वित्तसचिव शक्तिकांत दास ने नए नोट की घोषणा करते हुए कहा, आरबीआई 10 नवंबर से नए नोट जारी करेगी.

पटेल और दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद मीडिया को संबोधित किया. मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की कि आधी रात से 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट अवैध हो जाएंगे, और ये सिर्फ कागज के टुकड़े रह जाएंगे. दास ने कहा, जो लोग नकदी बदलने के लिए आएंगे, बैंक उनके रिकॉर्ड रखेंगे.

Leave a Comment