आज दिल्ली आ रहे हैं आदित्यनाथ योगी

Posted by: अंकित शुक्ला Tuesday 21st of March 2017 04:05:27 PM

आदित्यनाथ योगी के मंत्रिमंडल में किस मंत्री को कौन सा विभाग मिलेगा इस पर आज फैसला हो सकता है. आदित्यनाथ योगी आज दिल्ली आएंगे और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे. यूपी में रविवार को मुख्यमंत्री, डिप्टी 2 सीएम के अलावा 44 मंत्रियों ने शपथ ली है. अब बड़ा सवाल ये है कि किस मंत्री को कौन सा विभाग मिलेगा? आज इस सवाल का जवाब मिल सकता है क्योंकि विभाग के बंटवारे पर मंथन के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज देश की राजधानी दिल्ली पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद आदित्यनाथ का ये पहला दिल्ली दौरा है.

राष्ट्रपति और पीएम से भी मिलेंगे योगी

आदित्यनाथ योगी सुबह करीब दस बजे दिल्ली पहुंचेंगे और अमित शाह के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे. शाह से योगी की इस मुलाकात में मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर चर्चा हो सकती है. अमित शाह से मुलाकात के बाद योगी पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे. पीएम से योगी की ये मुलाकात संसद भवन में हो सकती है. पीएम से मुलाकात के बाद आदित्यनाथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मिलेंगे.

दो दिन पहले यूपी में योगी सरकार ने कामकाज संभाला है. किस मंत्री को क्या विभाग मिलेगा इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है लेकिन फिलहाल कोई कुछ नहीं बोल रहा. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल के बंटवारे को लेकर दिक्कत आ रही है इसलिए आदित्यनाथ योगी का दिल्ली दौरा हो रहा है. उम्मीद है कि योगी के दिल्ली दौरे के बाद लिस्ट फाइनल हो जाएगी.

एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दो डिप्टी सीएम में एक को गृह मंत्री और एक को वित्त मंत्री की जिम्मेदारी मिल सकती

Leave a Comment