अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को फिर चिट्ठी लिखी

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Monday 11th of July 2016 06:29:45 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को फिर चिट्ठी लिखी है। इस बार केजरीवाल ने एम्स में तैनात मैगसैसे पुरस्कार विजेता संजीव चतुर्वेदी को लेकर चिट्ठी लिखी है। इसमें केजरीवाल ने पीएम से फिर से चतुर्वेदी को अपना ओएसडी के लिए देने की मांग की है।

केजरीवाल ने लिखा है कि आज तक ऐसा नहीं हुआ कि किसी मंत्री या मुख्यमंत्री ने कोई अफसर अपने निजी स्टाफ के लिए मांगा हो और वो ना मिला हो। 16 महीने तक मांग पेंडिंग रखकर खारिज कर दी गई। जबकि संजीव चतुर्वेदी सभी क्राइटेरिया पर खरे उतरे रहे थे। चतुर्वेदी जैसे ईमानदार अफसर का आजतक सही इस्तेमाल नहीं हो पाया। दिल्ली की जनता के हित के लिए चतुर्वेदी को सीएम का ओएसडी के तौर पर भेजने की मांग पर फिर विचार करें।

चतुर्वेदी को 2014 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मुख्य सतर्कता अधिकारी के पद से हटा दिया गया था। इसे लेकर केंद्र सरकार और उनका खासा विवाद भी हुआ था। तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि चतुर्वेदी इस पद के लायक नहीं हैं। अभी वह एम्स में सहायक सचिव हैं।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने 16 फरवरी 2016 को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर चतुर्वेदी को अपना ओएसडी नियुक्त करने की मांग की थी। केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण CAT ने चतुर्वेदी को केजरीवाल का ओसडी के तौर पर नियुक्त किए जाने के संबंध में केंद्र सरकार को 5 जनवरी 2016 तक का समय दिया था।

 

Leave a Comment