अखिलेश से मिले शिवपाल, अमर सिंह दे सकते हैं इस्तीफा

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 6th of January 2017 05:34:58 PM

लंबे समय से समाजवादी पार्टी में मचे घमासान को खत्म करने में अब पूरा कुनबा जुट गया है. गुरुवार देर रात तक लखनऊ में सुलह की कोशिशों के लिए बैठकों का दौर चलता रहा. इस बैठक में मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, अमर सिंह और शिवपाल यादव मौजूद थे. इस बीच अभी शिवपाल यादव अखिलेश से मिलने उनके घर गए थे. ये मीटिंग खत्म हो गई है. शिवपाल यादव अभी मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे हैं. अमर सिंह भी वहां मौजूद हैं. सपा के दोनों गुटों में सुलह की कोशिशें जारी हैं. कभी भी कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

पिछले दिनों से जारी तमाम कोशिशों के बावजूद फिलहाल समाजवादी परिवार में पड़ी दरार भरती नजर नहीं आ रही है. अखिलेश और मुलायम खेमे में सुलह की सभी कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं.

गुरुवार देर रात जब शिवपाल यादव और अमर सिंह, मुलायम सिंह यादव से मिलकर वापस लौटे तो गाड़ी मुलायम सिंह यादव के घर से बाहर निकली और बिना रुके सीधी निकल गई. हालांकि अमर सिंह और शिवपाल पहले कह चुके हैं कि वे दोनों पिता-पुत्र के बीच समझौते के हक में तो हैं लेकिन मुलायम सिंह का सम्मान बरकरार रहना चाहिए.

गुरुवार सुबह मुलायम अचानक शिवपाल के साथ दिल्ली आए. थोड़ी देर बाद मुलायम के घर अमर सिंह भी पहुंच गए, जहां तीनों के बीच लंबी चर्चा हुई और कानूनी पहलू भी तलाशे गए. सूत्रों के मुताबिक, इसके साथ ही पार्टी के भीतर सब कुछ सही सलामत हो जाए, इसके लिए खुद अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव को बोला कि अगर उनको किनारे करने से पार्टी में सब ठीक ठाक हो जाता है तो वो खुद इसके लिए तैयार हैं, नेताजी फैसला कर लें. वहीं शिवपाल यादव ने राष्ट्रीय महासचिव बनकर प्रदेश की राजनीति से दूर रहने के प्रस्ताव पर एक कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया कि अखिलेश अपने हिसाब से चुनाव लड़ लें, वह इस दौरान पार्टी में निष्क्रिय रहने को तैयार हैं. शिवपाल ने कहा कि जो नेताजी कहेंगे वो उसके लिए तैयार हैं.

Leave a Comment