अखिलेश का बड़ा बयान, परिवार में झगड़ा न होता तो कांग्रेस से गठबंधन भी नहीं होता

Posted by: गोपाल माहेष्वरी Wednesday 22nd of February 2017 03:49:01 PM

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने एक अंग्रेजी अखबार से कांग्रेस-सपा गठबंधन होने की वजह बताई है. अखिलेश ने कहा है कि अगर परिवार में झगड़ न होता तो कांग्रेस से गठबंधन भी नहीं होता.

अखिलेश ने द हिंदू अखबार से बातचीत में कहा, कांग्रेस के साथ गठबंधन हालात की वजह से हुआ है. अगर परिवार में झगड़ा नहीं होता तो कांग्रेस से गठबंधन भी नहीं होता. सीएम अखिलेश का ये बयान ऐसे समय आया है जब यूपी में करीब आधा चुनाव खत्म हो चुका है.

यूपी में सपा-कांग्रेस का गठबंधन

बता दें कि यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है. विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर जबकि कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं अमेठी-रायबरेली की पांच सीटों पर दोनों ही पार्टियों ने अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं.

दो खेमों में बंट गई थी समाजवादी पार्टी

दरअसल शिवपाल यादव ने अंसारी बंधुओं अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय करवाया था. लेकिन अखिलेश इस विलय के सख्त खिलाफ थे. इसके बाद से ही सपा में झगड़ा बढ़ता चला गया था. झगड़ा इतना बढ़ गया था कि सपा मुलायम और अखिलेश के दो खेमों में बंट गई थी. साइकिल चुनाव चिह्न को लेकर ये लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई थी.

कल 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान

बता दें कि कल यूपी में चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान होना है. चुनाव से पहले ही यूपी में हिंदू-मुस्लिम मुद्दा गरमाया हुआ है. इस चुनान में एसपी-कांग्रेस की बीएसपी और बीजेपी से टक्कर है. यूपी में अभी समाजवादी पार्टी की सरकार है.

Leave a Comment