Pubic aakrorsh

मीडिया को अपनी हदें तय करनी चाहिए: आजम

Posted by: Select Reporter Saturday 29th of November 2014 08:56:06 AM

लखनऊ। बदायूं कांड में सीबीआई के इस खुलासे के बाद कि दोनों बहनों ने आत्महत्या की थी, सूबे के संसदीय कार्यमंत्री मोहम्मद आजम खां ने मीडिया को आडे हाथों लेते हुए कहा कि मीडिया को अपनी हदें तय करनी चाहिए। उन्होंने इस मामले में मीडिया द्वारा गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए उसे माफी मांगनी चाहिए।  यह मामला उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर में चर्चित हुआ था।
 खां ने जारी एक बयान में कहा,’’ इसके बाद अब यह आवश्यक हो गया है कि मीडिया स्वयं अपनी हदें तय करे और लोकतंत्र के लिए स्वयं को एक चुनौती के रुप में न उभरने दे और गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के लिए बिना शर्त क्षमायाचना करे।’’ उन्होंने कहा ’’मीडिया को गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग के लिए क्षमा याचना करनी चाहिए। ’’ उन्होंने मीडिया को निशाने पर लेते हुए कहा, ’’बदायूं कांड में मीडिया विशेष रुप से इलेक्ट्रानिक मीडिया ने समाजवादी सरकार को जितना बदनाम किया, वह स्वयं में एक इतिहास है। मीडिया की इस गैर जिम्मेदाराना भूमिका से लोकतंत्र में यकीन रखने वाले लोगों को आघात पहुंचा था।’’

गौरतलब है कि इस साल 27 मई को बदायूं जिले में पेड़ से लटकी पायी गयी दो चचेरी बहनों की मौत की जांच कर रही सीबीआई इस नतीजे पर पहुंची है कि उन दोनों ने आत्महत्या की थी। एजेंसी के अनुसार उनके साथ सामूहिक बलात्कार होने और उनकी हत्या किए जाने के आरोपों के संबंध में कोई सबूत नहीं मिला है।  

Leave a Comment